Search
Close this search box.

IND vs WI: इस खिलाड़ी ने कांच की तरह तोड़ा भरोसा, अगले मैच में टीम से हर हाल में बाहर निकालेंगे कप्तान रोहित!

India vs West Indies, 2023: टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में खेले गए पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा का भरोसा कांच की तरह तोड़ दिया. कप्तान रोहित शर्मा अब इस फ्लॉप खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में हर हाल में ड्रॉप कर सकते हैं. टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में खेला गया पहला टेस्ट मैच पारी और 141 रनों से जीत लिया, लेकिन एक क्रिकेटर टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ है. दूसरे टेस्ट मैच में इस खिलाड़ी का क्रिकेट करियर भी खत्म हो सकता है. भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना रखी है और 20 जुलाई से त्रिनिदाद में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच को जीतकर भारत इस सीरीज पर भी कब्जा कर सकता है.  

इस खिलाड़ी ने कांच की तरह तोड़ा कप्तान रोहित का भरोसा

वेस्टइंडीज के खिलाफ 20 जुलाई से त्रिनिदाद में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से एक खिलाड़ी को हर हाल में ड्रॉप कर सकते हैं. दूसरे टेस्ट मैच के साथ ही टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर भी खत्म हो सकता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ 20 जुलाई से त्रिनिदाद में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से अजिंक्य रहाणे को ड्रॉप कर सकते हैं और उनकी जगह ऋतुराज गायकवाड़ को टेस्ट डेब्यू का मौका दे सकते हैं.

अगले मैच में टीम से हर हाल में बाहर निकालेंगे कप्तान!
  
अजिंक्य रहाणे वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में खेले गए पहले टेस्ट मैच में अपने फ्लॉप प्रदर्शन से टीम इंडिया के लिए विलेन साबित हुए हैं. अजिंक्य रहाणे वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में खेले गए पहले टेस्ट मैच में सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए. एक बार फिर अजिंक्य रहाणे ने एक कीमती मौके को गंवा दिया. त्रिनिदाद में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में ऋतुराज गायकवाड़ बेहतरीन प्रदर्शन कर भारतीय टेस्ट टीम में जगह पक्की कर सकते हैं.

BCCI ने दिखाया रहम 

बता दें कि अजिंक्य रहाणे को सेलेक्टर्स ने भरोसा दिखाते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया था. साल 2021 में अजिंक्य रहाणे से भारतीय टेस्ट टीम की उपकप्तानी छीन ली गई थी. जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के बाद अजिंक्य रहाणे को भारतीय टेस्ट टीम से ड्रॉप भी कर दिया गया. अजिंक्य रहाणे ने इसके बाद हार नहीं मानी और रणजी ट्रॉफी 2022-23 सीजन में शानदार प्रदर्शन कर IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स का कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए IPL 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की. इस महीने 7 जून 2023 से खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अजिंक्य रहाणे को भारतीय टेस्ट टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस खिताबी मुकाबले में भले ही टीम इंडिया हार गई, लेकिन अजिंक्य रहाणे ने शानदार प्रदर्शन कर पहली पारी में 89 रन और दूसरी पारी में 46 रन बनाए. अजिंक्य रहाणे को सेलेक्टर्स ने इसी बात का इनाम देते हुए वापस टीम इंडिया का उपकप्तान बना दिया.  

Source link

Newsworldvoice.com ( News World Voice ) एक लोकप्रिय राष्ट्रीय हिन्दी न्यूज़ वेबसाइट है। इस न्यूज़ वेबसाइट के माध्यम से हम सभी ताजा खबरें और समाज से जुड़े सभी पहलुओं को आपके सामने प्रस्तुत करते है।

लगभग 25 लाख से अधिक व्यूज के साथ लगभग 1 लाख से अधिक दर्शक हमारे साथ जुड़ चुके है

अपने किसी भी सुझाव के लिए आप हमे newsworldvoice@gmail.com पर और व्हाट्सअप नंबर 8979456781 पर संपर्क करे

Leave a Comment