Search
Close this search box.

फर्रुखाबाद में नवाब रसीद मियां की मजार के नीचे हिंदू जागरण मंच का गंगेश्वरनाथ शिवालय होने का दावा

फर्रुखाबाद में नवाब रसीद मियां की मजार के नीचे गंगेश्वरनाथ शिवालय होने का दावा किया जा रहा है, इसके लिए हिंदू जागरण मंच ने  जिलाधिकारी व पुरातत्व विभाग को 60।दिन का नोटिस दिया है

फर्रुखाबाद:  एक तरफ ज्ञानव्यापी परिसर का मामला सुर्खियों में है तो दूसरी तरफ फर्रुखाबाद में हिंदू जागरण मंच ने जिलाधिकारी व पुरातत्व विभाग को नोटिस दिया है कि नवाब रसीद मियां की मजार के नीचे गंगेश्वरनाथ शिवालय मौजूद है। हिंदू जागरण मंच ने मजार के नीचे गऺगेश्वरनाथ शिवालय होने का पूरी तरह से दावा किया है।

हिंदू जागरण मंच का कहना है कि 650 वर्ष पूर्व मुगल शासकों द्वारा गंगेश्वरनाथ महादेव का अस्तित्व मिटा कर उसे मकबरे में बदल दिया गया था। मुगल शासकों ने गंगेश्वरनाथ शिवालय पर नवाब रशीद मियां की कब्र बनाकर उसे मकबरे में तब्दील कर दिया था। हिंदू जागरण मंच ने पुरातत्व विभाग से मकबरे की खुदाई कराने की अपील की है । उनका दावा है कि खुदाई में शिव मंदिर के अवशेष मिलेंगे। उनका ये भी कहना है कि मकबरे की दीवारों पर आज भी शिव मंदिर होने के अवशेष मौजूद है। इसलिए मकबरे की जांच करा कर पूर्व की भाति मकबरे को गंगेश्वर महादेव का दर्जा दिया जाए। हिंदू जागरण मंच ने पुरातत्व विभाग व जिलाधिकारी को नोटिस भेजकर 60 दिन का समय दिया है।

यह पूरा मामला फर्रुखाबाद के तहसील कायमगंज क्षेत्र के मऊरसीदाबाद का है । इस नोटिस के बाद अब फर्रुखाबाद का यह मामला भी तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है।

Newsworldvoice.com ( News World Voice ) एक लोकप्रिय राष्ट्रीय हिन्दी न्यूज़ वेबसाइट है। इस न्यूज़ वेबसाइट के माध्यम से हम सभी ताजा खबरें और समाज से जुड़े सभी पहलुओं को आपके सामने प्रस्तुत करते है।

लगभग 25 लाख से अधिक व्यूज के साथ लगभग 1 लाख से अधिक दर्शक हमारे साथ जुड़ चुके है

अपने किसी भी सुझाव के लिए आप हमे newsworldvoice@gmail.com पर और व्हाट्सअप नंबर 8979456781 पर संपर्क करे

Leave a Comment