Search
Close this search box.

कार्यकर्ता हैं भाजपा की ताकतः पीएम मोदी

– जिला पंचायत सम्मेलन में पीएम ने दिए संगठन के टिप्स

नई दिल्ली । दमन और दीव में भाजपा के दो दिवसीय जिला पंचायत सदस्य सम्मेलन की शुरुआत शुक्रवार से हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस सम्मेलन से वर्चुअली जुड़े और उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा की सबसे बड़ी ताकत उसके कार्यकर्ता हैं और पार्टी कार्यकर्ता का पद हमारे साथ हमेशा रहता है।
पीएम मोदी ने कहा कि ‘मैं चाहता हूं कि आप सब लोग एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाएं और उस व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए एक दूसरे के संपर्क में रहें। एक दूसरे को अपने जिले में हो रहे विकास कार्यों के बारे में बताएं।’ प्रधानमंत्री मोदी ने पार्टी के पंचायत सदस्यों को बताया कि ‘वह एक साल में तीन सामाजिक योजनाओं का चुनाव करें और हर योजना को चार-चार महीने का वक्त दें और योजना के तहत विकास कराने पर फोकस करें। इस तरह पांच साल में आप 15 योजनाओं की समस्याओं को सुलझा सकेंगे।’
प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘पहले पंचायती राज विकास के लिए 70 हजार करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दी जाती थी लेकिन अब यह बढ़कर तीन लाख करोड़ रुपये से ज्यादा हो गई है। हमने देशभर में 30 हजार से ज्यादा पंचायत भवनों का निर्माण किया है।
कार्यक्रम के दौरान भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे। अपने संबोधन में जेपी नड्डा ने कहा कि ‘प्रधानमंत्री ने अपनी पार्टी के भीतर और भारत की राजनीति में भी राजनीतिक संस्कृति बदलाव किए हैं। आज लोग इस भावना के साथ काम कर रहे हैं कि समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को कैसे ताकत मिले, हम कैसे उनकी सेवा करें।’

Newsworldvoice.com ( News World Voice ) एक लोकप्रिय राष्ट्रीय हिन्दी न्यूज़ वेबसाइट है। इस न्यूज़ वेबसाइट के माध्यम से हम सभी ताजा खबरें और समाज से जुड़े सभी पहलुओं को आपके सामने प्रस्तुत करते है।

लगभग 25 लाख से अधिक व्यूज के साथ लगभग 1 लाख से अधिक दर्शक हमारे साथ जुड़ चुके है

अपने किसी भी सुझाव के लिए आप हमे newsworldvoice@gmail.com पर और व्हाट्सअप नंबर 8979456781 पर संपर्क करे

Leave a Comment