Search
Close this search box.

यूपी पुलिस के प्रयासों से बदली प्रदेश की छविः सीएम योगी

– मुख्यमंत्री ने लोकभवन में अभ्यर्थियों को बांटे नियुक्ति पत्र

लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि यूपी पुलिस के प्रयासों से आज प्रदेश के बारे में धारणा बदली है। प्रदेश में सुरक्षा का एक वातावरण बना है।
सीएम योगी लखनऊ के लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। इस मौके पर उन्होंने खेल कोटे से आने वाले 233 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए। सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के कुशल खिलाड़ियों को पुलिस बल का हिस्सा बनाया जा रहा है साथ ही देश के अलग-अलग राज्यों से आए हुए खिलाड़ियों को भी यूपी पुलिस का हिस्सा बनाया जा रहा है। इसके अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक भारत श्रेष्ठ भारत के सपने को पूरा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी अपने लिए नहीं पूरे देश के लिए खेलता है और देश की भी जिम्मेदारी है कि वो खिलाड़ी के बारे में सोचे।
उन्होंने कहा कि ओलंपिक में या फिर पैरा ओलंपिक में जिन खिलाड़ियों ने देश के लिए मेडल जीते हैं, वह किसी भी राज्य के हों टोकियो ओलंपिक के सभी खिलाड़ियों को लखनऊ में आमंत्रित किया गया था और उन्हें सम्मानित कर धनराशि भी उपलब्धि कराई गई थी। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यह खिलाड़ी का परिश्रम ही होता है जिसका परिणाम वैश्विक मंच पर हम लोगों को देखने को मिलता है और यही कारण है कि समाज की भी जिम्मेदारी बनती है कि हर खिलाड़ी को किसी दायरे में बांधकर ना रखा जाए।
उन्होंने कहा कि बीते छह वर्षों में उत्तर प्रदेश में उत्तर प्रदेश पुलिस बल में भर्ती की प्रक्रिया को बहुत पारदर्शी तरीके से आगे बढ़ाने का कार्य हुआ। मुझे बताते हुए प्रसन्नता हो रही है कि इसके अंतर्गत प्रदेश में 1,54,000 से अधिक पुलिस कर्मियों की भर्ती संपन्न हो चुकी है । वर्तमान में उत्तर प्रदेश पुलिस बल में 62,400 जवानों की भर्ती के लिए प्रक्रिया चल रही है।
कार्यक्रम में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि पुलिस विभाग में उन खिलाड़ियों की भर्ती हुई है जो खेल से आए है। मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में आज उत्तर प्रदेश का परसेप्शन बदला है। आज लोग देखते हैं कि यूपी क्या कर रहा है? पूरे देश की नजर यूपी पर लगी रहती है। आज जिन खिलाड़ियों का चयन हुआ है उन्होंने परसेप्शन बदल दिया है कि खेलकूद से भी भविष्य बदला जा सकता है।

Newsworldvoice.com ( News World Voice ) एक लोकप्रिय राष्ट्रीय हिन्दी न्यूज़ वेबसाइट है। इस न्यूज़ वेबसाइट के माध्यम से हम सभी ताजा खबरें और समाज से जुड़े सभी पहलुओं को आपके सामने प्रस्तुत करते है।

लगभग 25 लाख से अधिक व्यूज के साथ लगभग 1 लाख से अधिक दर्शक हमारे साथ जुड़ चुके है

अपने किसी भी सुझाव के लिए आप हमे newsworldvoice@gmail.com पर और व्हाट्सअप नंबर 8979456781 पर संपर्क करे

Leave a Comment