Search
Close this search box.

मुजफ्फरनगर में छात्र की पिटाई मामलाः शिक्षिका पर मुकदमा दर्ज

महिला बोली- वीडियो के साथ हुई छेड़छाड, गांव पहुंचे विधायक

मुजफ्फरनगर। मंसूरपुर थाना क्षेत्र के खुब्बापुर गांव के नेहा पब्लिक स्कूल में अल्पसंख्यक समुदाय के छात्र की बेरहमी से पिटाई और जातीय टिप्पणी करने वाली शिक्षिका तृप्ति त्यागी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मीरापुर के रालोद विधायक चंदन चौहान ने गांव पहुंचकर मामले की जानकारी ली। उधर, शिक्षिका का कहना है कि वीडियो के साथ छेड़छाड़ कर वायरल किया गया है।
शुक्रवार को वायरल वीडियो में शिक्षिका एक बच्चे को कक्षा में खड़ा कर अन्य बच्चों से चांटे और मुक्के लगवा रही हैं। इस 34 सेकेंड के वीडियो के बाद देशभर से प्रतिक्रियाएं आने लगीं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, रालोद अध्यक्ष जयंत सिंह, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी समेत अन्य नेताओं और सामाजिक संगठनों ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की हैं।
सोशल मीडिया पर शिक्षिका की गिरफ्तारी की मांग उठने लगी। शनिवार को दिन निकलते ही रालोद विधायक चंदन चौहान गांव पहुंचे और पीड़ित परिवार का साथ देने की बात कही। सामाजिक संगठनों के लोग भी गांव पहुंच रहे हैं।
गौरतलब है कि खुब्बापुर गांव के नेहा पब्लिक स्कूल में शिक्षिका तृप्ति त्यागी ने पांच का पहाड़ा नहीं सुनाने पर अल्पसंख्यक समुदाय के यूकेजी के छात्र की सहपाठियों से बेरहमी से पिटाई करा दी। इसी दौरान जातीय टिप्पणी भी की गई। प्रकरण के दौरान पीड़ित छात्र के पारिवारिक सदस्य ने वीडियो बना ली।

वीडियो से छेड़ाछाड़, बच्चे को पिटवाकर गलती की : तृप्ति त्यागी
आरोपी शिक्षिका तृप्ति त्यागी का कहना है कि वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है। बच्चे की इस तरह बच्चों से पिटाई कराना गलत है। यह किसी रंजिश में नहीं किया। दिव्यांग हूं, कुर्सी से नहीं उठा जा रहा था, इस वजह से बच्चों से पिटाई करा दी। अल्पसंख्यक समुदाय के बच्चों की मां उन्हें लेकर मामा के यहां चली जाती हैं, जिससे पढ़ाई का नुकसान होता है।
डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी का कहना है कि मुकदमा दर्ज कराया गया है। बच्चे की काउंसिलिंग कराई जा रही है।

गांव में चाहिए भाईचारा, आरोपी पर हो कार्रवाई : इरशाद
पीड़ित बच्चे के पिता इरशाद से रालोद अध्यक्ष जयंत सिंह ने बात की। उन्होंने पीड़ित पक्ष से पूछा कि आप क्या चाहते हैं? इस पर इरशाद ने कहा कि गांव में भाईचारा बना रहे, जो भी कानूनी कार्रवाई हो, वह शिक्षिका पर हो। जयंत चौधरी ने कहा कि जब वह क्षेत्र में आएंगे, आपके घर आएंगे।

ओवैसी ने की पीड़ित के पिता से बात
एआईएमआईएम चीफ असदुदीन ओवैसी ने भी पीड़ित बच्चे के पिता मोहम्मद इरशाद से फोन पर बात की और कहा कि हम आपके भाई हैं। उन्होंने कहा कि बच्चे की बेहतर तालीम के लिए जो भी कर सकते हैं उसके लिए हाजिर रहेंगे। उन्होंने हैदराबाद में बच्चे को पढ़ाने की पेशकश भी की है।

घटना बेहद दुखदः राज्यमंत्री जयवीर सिंह
राज्यमंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि एक शिक्षक समाज में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यूपी सरकार वर्ग, धर्म, जाति या पंथ के आधार पर कोई पक्षपात नहीं करती है। सरकार का मकसद राज्य को आगे ले जाना है। यह घटना दुखद है, ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

नफरती टीचर को गिरफ्तार करो: सुभाषिनी अली
फासीवादी विचारधारा ने नफरत को यहां तक पहुंचा दिया है कि अब मानवता का पाठ पढ़ाने वाले शिक्षक भी दिमागी रूप से दीवालिए और सांप्रदायिक होते जा रहे हैं और बच्चों के मन में नफरत भर रहे हैं। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की पोलित ब्यूरो सदस्य कॉमरेड सुभाषिनी अली ने उक्त बयान जारी कर इस टीचर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

Newsworldvoice.com ( News World Voice ) एक लोकप्रिय राष्ट्रीय हिन्दी न्यूज़ वेबसाइट है। इस न्यूज़ वेबसाइट के माध्यम से हम सभी ताजा खबरें और समाज से जुड़े सभी पहलुओं को आपके सामने प्रस्तुत करते है।

लगभग 25 लाख से अधिक व्यूज के साथ लगभग 1 लाख से अधिक दर्शक हमारे साथ जुड़ चुके है

अपने किसी भी सुझाव के लिए आप हमे newsworldvoice@gmail.com पर और व्हाट्सअप नंबर 8979456781 पर संपर्क करे

Leave a Comment