Search
Close this search box.

देश में परिवर्तन का नया दौर दिखने लगा हैः पीएम मोदी

– रोजगार मेले में वितरित किए 51 हजार से ज्यादा नियुक्ति पत्र

– युवाओं को वर्चुअली किया संबोधित

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 28 अगस्त 2023 को रोजगार मेले के तहत सरकारी विभाग और संगठनों में नवनियुक्त भर्तियों को 51,000 से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित किए। इस दौरान उन्होंने अभ्यर्थियों को वर्चुअली संबोधित भी किया। उन्होंने कहा कि देश में परिवर्तन का नया दौर दिखने लगा है।
युवाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ने के लिए ये जरूरी है कि देश के हर सेक्टर का विकास हो। बीते कुछ वर्षों में युवाओं के लिए नए रास्ते खोलने के लिए हमने बीते कुछ वर्षों में अर्धसैनिक बलों की भर्ती प्रक्रिया में कई बदलाव किए हैं।
इस बार रोजगार मेले का ये आयोजन एक ऐसे माहौल में हो रहा है, जब देश गर्व और आत्मविश्वास से भरा हुआ है। भारत एक कुशल और विश्वसनीय वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला के निर्माण में महत्वपूर्ण स्थान रखता है। प्रधानमंत्री जनधन योजना ने गांव और गरीब के आर्थिक सशक्तिकरण के साथ ही रोजगार निर्माण में भी बहुत बड़ी भूमिका निभाई है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश कभी अपराध के लिए जाना जाता था, लेकिन आज कानून व्यवस्था बनने के बाद यह निवेश के लिए जाना जाता है। उन्होंने आगे कहा कि भारत इस दशक में दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में से एक बन जाएगा…जब मैं यह गारंटी देता हूं, तो मैं इसे पूरी जिम्मेदारी के साथ देता हूं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा पर्यटन क्षेत्र द्वारा 2030 तक भारतीय अर्थव्यवस्था में 20 लाख करोड़ रुपये से अधिक का योगदान देने की संभावना है, जिससे युवाओं के लिए 13-14 करोड़ नए रोजगार के अवसर पैदा होंगे। फार्मा सेक्टर तेजी से बढ़ रहा है और आने वाले दिनों में इससे रोजगार के बड़े अवसर पैदा होंगे…ऑटोमोबाइल उद्योग भी काफी तेजी से बढ़ रहा है। आने वाले वर्षों में ये दोनों उद्योग (फार्मा और ऑटोमोबाइल उद्योग) और विकसित होने वाले हैं।

Newsworldvoice.com ( News World Voice ) एक लोकप्रिय राष्ट्रीय हिन्दी न्यूज़ वेबसाइट है। इस न्यूज़ वेबसाइट के माध्यम से हम सभी ताजा खबरें और समाज से जुड़े सभी पहलुओं को आपके सामने प्रस्तुत करते है।

लगभग 25 लाख से अधिक व्यूज के साथ लगभग 1 लाख से अधिक दर्शक हमारे साथ जुड़ चुके है

अपने किसी भी सुझाव के लिए आप हमे newsworldvoice@gmail.com पर और व्हाट्सअप नंबर 8979456781 पर संपर्क करे

Leave a Comment