Search
Close this search box.

यूपी ने अंधकार का लंबा दौर देखाः सीएम योगी

– बोले- अब बीमारू से विकसित राज्य बनने की ओर है अग्रसर

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि उत्तर प्रदेश अंधकार के लंबे दौर से निकलकर ‘बीमारू’ राज्य कहे जाने वाले राज्य से विकसित राज्य बनने की ओर अग्रसर है।
सीएम योगी लखनऊ में आयोजित फिक्की की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने यह भी दावा किया कि उत्तरी राज्य जल्द ही देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरेगा। उन्होंने कहा कि 1985-86 के बाद उत्तर प्रदेश ने विकास के मामले में अंधकार का एक लंबा दौर देखा। उत्तर प्रदेश के बारे में देश और दुनिया की धारणा बहुत अलग हो गई। प्रदेश में युवाओं, व्यापारियों और नागरिकों के सामने पहचान का संकट था। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और नेतृत्व में उत्तर प्रदेश अंधकार से बाहर निकलकर बीमारू राज्य से विकसित राज्य बनने की ओर अग्रसर है।
सीएम योगी ने कहा कि 38 साल बाद फिक्की अपनी राष्ट्रीय कार्यकारी समिति की बैठक लखनऊ में कर रही है। मैं उत्तर प्रदेश की जनता की ओर से आप सभी का स्वागत करता हूं। यह मेरे लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है। उन्होंने यह भी कहा कि हमने उद्योग को आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक सभी बाधाओं को दूर करने के लिए खुले दिल और खुले दिमाग से सुधार किए हैं। उन्होंने कहा कि उद्योगों को बढ़ाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक कम अपराध है, उन्होंने दावा किया कि आज संगठित अपराध शून्य पर हैं।
यूपी सीएम ने कहा कि आज कोई किसी का अपहरण कर फिरौती नहीं मांग सकता और कोई अपनी मर्जी से किसी उद्योग को बंद नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि राज्य जल्द ही छठी नहीं बल्कि देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा और अगले पांच साल महत्वपूर्ण होंगे। सीएम योगी ने कहा, ”आने वाले वर्षों में यूपी देश की अग्रणी अर्थव्यवस्था बनेगी और देश के ग्रोथ इंजन के रूप में अपनी भूमिका निभाएगी।” उन्होंने कहा, ”कारोबार करने में आसानी के मामले में यूपी 14वें स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंच गया।”

Newsworldvoice.com ( News World Voice ) एक लोकप्रिय राष्ट्रीय हिन्दी न्यूज़ वेबसाइट है। इस न्यूज़ वेबसाइट के माध्यम से हम सभी ताजा खबरें और समाज से जुड़े सभी पहलुओं को आपके सामने प्रस्तुत करते है।

लगभग 25 लाख से अधिक व्यूज के साथ लगभग 1 लाख से अधिक दर्शक हमारे साथ जुड़ चुके है

अपने किसी भी सुझाव के लिए आप हमे newsworldvoice@gmail.com पर और व्हाट्सअप नंबर 8979456781 पर संपर्क करे

Leave a Comment