Search
Close this search box.

हापुड़ के वकीलों पर लाठीचार्ज पर उबले मेरठ के वकील

– मेरठ में वकीलों ने किया जबरदस्त प्रदर्शन, कचहरी पर जड़ा ताला

– जुलूस निकालकर आईजी को सौंपा ज्ञापन

मेरठ। हापुड़ में वकीलों पर लाठी चार्ज के विरोध में मेरठ और आसपास के जिलों के वकीलों में भारी गुस्सा है। मेरठ बार व जिला बार एसोसिएशन के तत्वावधान में मेरठ में वकीलों ने बुधवार को प्रदर्शन कर रजिस्ट्री कार्यालय और कचहरी के गेट पर ताला जड़ दिया। इसके बाद नारेबाजी करते हुए जुलूस के रूप में आईजी के यहां पहुंचे और प्रदर्शन करने के बाद आईजी को ज्ञापन सौंपा। आईजी ने पूरे मामले की जांच कर कार्यवाही का आश्वासन दिया। इसी तरह से मुजफ्रनगर, बिजनौर, बागपत समेत आसपास के जिलों में भी वकीलों ने प्रदर्शन कर हापुड़ में वकीलों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में अपनी आवाज उठाई।
मेरठ में कचहरी के नानकचंद सभागार में हुई बैठक में सर्वसम्मति से फैसला हुआ कि जब तक आरोपित पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही नहीं होती है तब तक वह हड़ताल पर रहेंगे। दोनों बार का चार सदस्य दल हापुड़ जाकर वहां की बार से मिलेगा और आंदोलन की रणनीति बनाएंगे। बुधवार सुबह मेरठ कचहरी स्थित नानक चंद सभागार में वकीलों की दोनों बार की बैठक हुई। जिसमें सैकड़ों वकीलों ने हिस्सा लिया। बैठक की अध्यक्षता कुंवर पाल शर्मा व शिवदत्त जोशी एवं संचालन विनोद चौधरी व विमल तोमर ने किया।
पुलिसकर्मियों पर दर्ज हो मुकदमा
इस दौरान सर्व सम्मति से प्रस्ताव पास हुआ कि हापुड़ की घटना में वकीलों का लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा कायम कर उन्हें तत्काल निलंबित किया जाए। मांग पूरी नहीं होने तक वकीलों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया। मेरठ बार और जिला बार का चार सदस्य प्रतिनिधि मंडल हापुड़ जाएगा और पीड़ित वकीलों से मिलेगा। वह कि बार से मिलकर आगामी आंदोलन की रणनीति तय की जाएगी। बैठक के बाद सैकड़ों की संख्या में वकीलों ने एडीजी कार्यालय की ओर कूच किया। बाद में आईजी को ज्ञापन देने पर सहमति बनी।
सैकड़ो की संख्या में वकील आईजी ऑफिस पहुंचे। यह उन्होंने जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। आईजी ने बाहर आकर वकीलों से ज्ञापन लिया। वकीलों ने साफ कहा की मांग पूरी नहीं हुई तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन देने के बाद वकील वापस आ गए। इस दौरान विजय शर्मा, रविंद्र सिंह, मोहम्मद सुएब, अमित धामा, अनिल तोमर, नवनीत कुमार आदि मौजूद रहे।
छावनी में तब्दील रहा कचहरी परिसर
वकीलों के आंदोलन एवम एडीजी व आईजी कार्यालय का घेराव करने के सूचना पर सुबह से ही भारी पुलिस बल कचहरी, एडीजी व आईजी कार्यालय पर तैनात कर दी गई थी। खुफिया विभाग एवं पुलिस अधिकारी वकीलों की हर गतिविधि पर नजर रखे हुए थे। सुबह मीटिंग के बाद जैसे ही वकीलों ने एडीजी कार्यालय पर जाने का ऐलान किया वहां सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया। बाद में आईजी ऑफिस जाने की सूचना पर वहां सुरक्षा बढ़ा दी गई।

 

Newsworldvoice.com ( News World Voice ) एक लोकप्रिय राष्ट्रीय हिन्दी न्यूज़ वेबसाइट है। इस न्यूज़ वेबसाइट के माध्यम से हम सभी ताजा खबरें और समाज से जुड़े सभी पहलुओं को आपके सामने प्रस्तुत करते है।

लगभग 25 लाख से अधिक व्यूज के साथ लगभग 1 लाख से अधिक दर्शक हमारे साथ जुड़ चुके है

अपने किसी भी सुझाव के लिए आप हमे newsworldvoice@gmail.com पर और व्हाट्सअप नंबर 8979456781 पर संपर्क करे

Leave a Comment