Search
Close this search box.

वकीलों की हड़ताल से प्रदेश की अदालतों में कामकाज ठप

– सड़कों पर उतरे अधिवक्ता, नारेबाजी कर जताया विरोध

– लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान वकीलों की पुलिस से हुई झड़प

मेरठ/लखनऊ। हापुड़ में वकीलों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध और गाजियाबाद में वकील की हत्या के विरोध में सोमवार को प्रदेश भर की अदालतों में कामकाज ठप रख अधिवक्ता सड़कों पर उतर आए। हाईकोर्ट लखनऊ बेंच समेत अधिकांश जिला अदालतों में न्यायिक कार्य नहीं हो रहा है। अदालती कामकाज आज लगभग पूरी तरह से ठप है। वकीलों की एसोसिएशन अधिकारियों पर कार्रवाई किए जाने का दबाव बनाए हुए है।
पश्चिमी यूपी में मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर समेत सभी जिलों में अधिवक्ताओं ने कामकाज बंद रख अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपे। यूपी बार काउंसिल अध्यक्ष शिव किशोर ने आज हड़ताल को लेकर कहा कि शासन प्रशासन का रवैया पक्षपाती है जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
सहारनपुर जनपद में अधिवक्ताओं ने कार्य बहिष्कार किया। इसके न्यायायिक कार्य और मुकदमे प्रभावित हुए। सहारनपुर अधिवक्ता एसोसिएशन के अध्यक्ष अरविंद शर्मा और महासचिव मुनव्वर आफताब ने कहा कि हापुड़ के अधिवक्ताओं पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किए जाने की घटना निंदनीय है। इन पुलिसकर्मियों और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।
वहीं, हड़ताल की वजह से न्यायालयों में कामकाज ठप रहा। कई मुकदमों की सुनवाई टल गई, जिसकी वजह से वादी और प्रतिवादियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
बिजनौर में उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के आह्वान पर वकीलों ने आज न्यायिक कार्य को ठप कर दिया। वकीलों ने वाद करियों को अंदर नहीं जाने दिया। जजी मे जाने वाले दोनों मार्गों पर वकील टेंट लगाकर जम गए। वकीलों ने जजी से कलेक्ट्रेट तक जुलूस भी निकाला।
वकीलों का धरना प्रदर्शन दोपहर बाद तक भी जारी है। वकीलों और वादकरियों के जजी में प्रवेश न करने के कारण जजी में सन्नाटा छाया हुआ है। न्यायिक कार्य पूरी तरह बंद है। वकील दोनों गेटों पर जमे हुए हैं और किसी को भी अंदर नहीं जाने दे रहे हैं। सिर्फ न्यायिक अधिकारीगण और स्टाफ ही अंदर जा रहे हैं।
बागपत में जिला बार एसोसिएशन की हड़ताल सोमवार को भी जारी रही, जिसके चलते कचहरी में काम ठप रहा और वहां आने वाले वादकारियों को वापस लौटना पड़ा।
मुजफ्फरनगर सदर, खतौली, बुढ़ाना और जानसठ तहसील के अधिवक्ताओं ने कार्य नहीं किया। डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल जिंदल के नेतृत्व में डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी को मांगपत्र सौंपा गया। बुढ़ाना में बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक राठी व विकास कुमार त्यागी ने कहा कि अधिवक्ताओं पर हुए लाठी चार्ज के विरोध में न्यायिक कार्य नहीं किए गए हैं।

Newsworldvoice.com ( News World Voice ) एक लोकप्रिय राष्ट्रीय हिन्दी न्यूज़ वेबसाइट है। इस न्यूज़ वेबसाइट के माध्यम से हम सभी ताजा खबरें और समाज से जुड़े सभी पहलुओं को आपके सामने प्रस्तुत करते है।

लगभग 25 लाख से अधिक व्यूज के साथ लगभग 1 लाख से अधिक दर्शक हमारे साथ जुड़ चुके है

अपने किसी भी सुझाव के लिए आप हमे newsworldvoice@gmail.com पर और व्हाट्सअप नंबर 8979456781 पर संपर्क करे

Leave a Comment