Search
Close this search box.

उत्तर प्रदेश में आठ जगहों पर एनआईए की छापेमारी

नक्सलियों को फंडिंग के आरोप पर हो रही कार्रवाई
लखनऊ। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) सीपीआई (माओवादी) मामले के सिलसिले में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, वाराणसी, चंदौली, आज़मगढ़ और देवरिया जिलों में आठ स्थानों पर छापेमारी कर रही है।
मिला जानकारी के अनुसार एनआईए आजमगढ़, देवरिया, वाराणसी, प्रयागराज और चंदौली में सर्च ऑपरेशन चला रही है। कहा जा रहा है कि उत्तरप्रदेश में नक्सल गतिविधियों से संबंधित जुड़े एक मामले में आगे की तफ्तीश के लिए जांच एजेंसी द्वारा यह कार्रवाई की जा रही है।
वाराणसी के महामानपुरी कॉलोनी स्थित एक घर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मंगलवार की सुबह छापा मारा। एनआईए की टीम घर में मौजूद एक छात्र संगठन से जुड़ी दो युवतियों से पूछताछ कर रही है। फिलहाल पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। जिस मकान में पूछताछ चल रही है। उधर सभी की आवाजाही रोक दी गई है।
एनआईए की एक टीम ने मंगलवार की सुबह देवरिया शहर के उमानगर इलाके में छापा मारा। जनवादी क्रांति दल के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. रामनाथ चौहान के घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है। वह घोषी के उपचुनाव में सपा का प्रचार कर रहे थे। घर के अंदर परिवार के कई लोगों से एजेंसी पूछताछ कर रही है। रामनाथ पहले बीएसपी से भी जुड़े रहे हैं।
इसके अलावा कुछ अन्य जगहों पर भी एनआईए की नजर है। नक्सल गतिविधियों से संबंधित जुड़े एक मामले में आगे की तफ्तीश के लिए जांच एजेंसी द्वारा यह कार्रवाई की जा रही है।

Newsworldvoice.com ( News World Voice ) एक लोकप्रिय राष्ट्रीय हिन्दी न्यूज़ वेबसाइट है। इस न्यूज़ वेबसाइट के माध्यम से हम सभी ताजा खबरें और समाज से जुड़े सभी पहलुओं को आपके सामने प्रस्तुत करते है।

लगभग 25 लाख से अधिक व्यूज के साथ लगभग 1 लाख से अधिक दर्शक हमारे साथ जुड़ चुके है

अपने किसी भी सुझाव के लिए आप हमे newsworldvoice@gmail.com पर और व्हाट्सअप नंबर 8979456781 पर संपर्क करे

Leave a Comment