Search
Close this search box.

कल से 10 सितंबर तक दिल्ली की ओर नहीं जा सकेंगे वाहन

– जी20 समिटः गाजियाबाद कमिश्नरेट ने किया रूट डायवर्जन

गाजियाबाद। नई दिल्ली प्रगति मैदान में 18वें जी-20 शिखर सम्मेलन को लेकर रूट डायवर्जन प्लान जारी किया गया है। गाजियाबाद कमिश्नरेट की यह एडवाइजरी सात सितंबर की शाम सात बजे से 10 सितंबर को सम्मेलन समाप्ति तक जारी रहेगा। इस दौरान किसी भी प्रकार के वाहन दिल्ली की ओर नहीं जा सकेंगे। ये वाहन ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से होकर आगे जा सकेंगे।
जानिए डायवर्जन प्लान
1. दिल्ली के गैर गंतव्य वाहनों का प्रवेश दिल्ली सीमा में पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। सभी वाहन ईस्टर्न पेरीफेरल से जाएंगे।
2. (एनएच-91) बुलंदशहर की ओर से आने वाले वाहन लाल कुआं से दिल्ली की ओर नहीं जाएंगे। ये वाहन लाल कुआं से एनएच-9 से होकर ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे से होकर आगे जाएंगे।
3. (एनएच-9) हापुड़ की ओर से आने वाले वाहन डासना ईस्टर्न पेरीफेरल डासना इंटरसेक्शन से आगे दिल्ली की ओर नहीं जा सकेंगे। ये वाहन डासना इंटरसेक्शन से ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे से होकर जाएंगे।
4. (एनएच -34/ पूर्व में एनएच 58) मेरठ की ओर से आने वाले वाहन दुहाई से आगे गाजियाबाद व दिल्ली की ओर नहीं जा सकेंगे। ये वाहन दुहाई से ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे से होकर जाएंगे।
5. (एनएच 709 बी) सहारनपुर, बागपत की ओर से आने वाले वाहन पेरीफेरल से आगे लोनी, दिल्ली की ओर नहीं जा सकेंगे। ये वहां ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे से जाएंगे।
गाजियाबाद से दिल्ली सीमा में भी नहीं जा सकेंगे
गाजियाबाद से दिल्ली में प्रवेश करने वाले बॉर्डर यूपी गेट गाजीपुर बॉर्डर, सीमापुरी बॉर्डर, तुलसी निकेतन बॉर्डर, लोनी बॉर्डर, खजूरी पुस्ता मार्ग से सभी भी वाहन दिल्ली में नहीं जा सकेंगे।
जरूरी वस्तु सेवा के वाहनों के लिए रहेगी छूट
आवश्यक वस्तु सेवा अधिनियम के तहत आवागमन करने वाले वाहनों के लिए छूट रहेगी। दूध, सब्जी, फल, चिकित्सा आपूर्ति के वाहन दिल्ली जा सकेंगे। डायवर्जन व्यवस्था में आवश्यकतानुसार संसोधन किया जा सकता है। किसी भी प्रकार की असुविधा से बचने के लिये वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें।
यातायात पुलिस ने जारिए किया हेल्पलाइन नंबर
– यातायात हेल्पलाइन नंबर 9643322904, 0120-2986100
– यातायात निरीक्षक द्वितीय एनएच-9 / डासना इंटरसेक्शन 8929182258
– यातायात निरीक्षक चतुर्थ यूपी गेट 8707676770
– यातायात निरीक्षक पंचम सीमापुरी बॉर्डर 7007847097
– यातायात निरीक्षक छह लोनी क्षेत्र 9219005151

Newsworldvoice.com ( News World Voice ) एक लोकप्रिय राष्ट्रीय हिन्दी न्यूज़ वेबसाइट है। इस न्यूज़ वेबसाइट के माध्यम से हम सभी ताजा खबरें और समाज से जुड़े सभी पहलुओं को आपके सामने प्रस्तुत करते है।

लगभग 25 लाख से अधिक व्यूज के साथ लगभग 1 लाख से अधिक दर्शक हमारे साथ जुड़ चुके है

अपने किसी भी सुझाव के लिए आप हमे newsworldvoice@gmail.com पर और व्हाट्सअप नंबर 8979456781 पर संपर्क करे

Leave a Comment