Search
Close this search box.

बॉलीवुड एक्ट्रेस अलीशा खान की मां गिरफ्तार

– धोखाधड़ी से बेची सेना की बेशकीमती जमीन

– खाते में आए थे 47 लाख रुपये

गाजियाबाद। विजयनगर इलाके में सेना की खाली पड़ी जमीन को बेचने के मामले में सिहानी गेट पुलिस ने भूमाफिया गैंग से जुड़ी महिला को गिरफ्तार किया है। आरोपी महिला गाजीउद्दीन की वंशज और बॉलीवुड एक्ट्रेस अलीशा खान की मां है। गाजीउद्दीन को ही गाजियाबाद को बसाने वाला माना जाता है। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी मजीद उर्फ माजिद पुत्र अब्दुल अजीज निवासी अर्थला साहिबाबाद को 12 जुलाई को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।
मामले में कार्यवाहक एसीपी नंदग्राम रितेश त्रिपाठी ने के अनुसार जांच में सामने आया कि आरोपी मजीद ने जमीन विक्रय का पैसा लेने के लिए अजयवीर के साथ मिलकर जो संयुक्त बैंक खाता खोला उससे 47 लाख रुपये अलीशा खान की मां के खाते में ट्रांसफर किए थे। इस मामले में जमीन खरीदार समेत अन्य की भी तलाश जारी है।
एसीपी रितेश त्रिपाठी ने बताया कि उप निबंधक पंचम गाजियाबाद नवीन राय ने 28 जून को थाना सिहानी गेट में मजीद उर्फ माजिद, समीर मलिक निवासी हबीब कॉलोनी जस्सीपुरा, ओमपाल निवासी प्रताप विहार व नीरज गर्ग निवासी राजनगर के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने मजीद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। मजीद से की गई पूछताछ और साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने परवीन बेगम खान निवासी फिरदौस बिल्डिंग रमतेराम रोड को गिरफ्तार किया है।

सेना की जमीन 10.50 करोड़ रुपये में बेची
गिरफ्तार महिला परवीन बेगम खान कई फिल्मों में अभिनय कर चुकी एक्ट्रेस अलीशा खान की मां है। एसीपी का कहना है कि विजयनगर थानाक्षेत्र के मिर्जापुर गांव में खसरा नंबर 529 की भूमि है। संबंधित भूमि पर वर्तमान में सघन आबादी बसी है। इस भूमि के पास सैन्य भूमि खाली पड़ी है। आरोपी मजीद ने खसरा नंबर 529 की 18 हजार 710 वर्ग मीटर भूमि लगभग 10.50 करोड़ रुपये में समीर मलिक को बेची थी।
समीर के पक्ष में विगत 17 अगस्त 2022 में रजिस्ट्री की गई थी। बैनामे में जमीन को खाली दिखाया गया था। जमीन का मानचित्र पेश किया गया था जबकि खसरा नंबर 529 पर जमीन खाली नहीं है। इस प्रकार धोखाधड़ी कर सेना की बेशकीमती जमीन को बेचा गया था जिसमें ओमपाल और नीरज गर्ग गवाह बने थे।
पुलिस की मानें तो खसरा नंबर 529 की जमीन बेचने पर मिली रकम को ट्रांसफर कराने के लिए मजीद और अजयवीर ने संयुक्त रूप से खाता खोला था। जमीन का बैनामा होने के बाद इस खाते में 4.35 करोड़ रुपये की रकम ट्रांसफर हुई थी जिसमें से 47 लाख रुपये आरोपी महिला परवीन बेगम खान के खाते में ट्रांसफर किए गए थे।

Newsworldvoice.com ( News World Voice ) एक लोकप्रिय राष्ट्रीय हिन्दी न्यूज़ वेबसाइट है। इस न्यूज़ वेबसाइट के माध्यम से हम सभी ताजा खबरें और समाज से जुड़े सभी पहलुओं को आपके सामने प्रस्तुत करते है।

लगभग 25 लाख से अधिक व्यूज के साथ लगभग 1 लाख से अधिक दर्शक हमारे साथ जुड़ चुके है

अपने किसी भी सुझाव के लिए आप हमे newsworldvoice@gmail.com पर और व्हाट्सअप नंबर 8979456781 पर संपर्क करे

Leave a Comment