Search
Close this search box.

पीएम मोदी के जन्मदिवस पर छात्रों ने बनाई जी-20 की मानव श्रृंखला

–  मेरठ में पं. दीन दयाल उपाध्याय मैनेजमेंट कॉलेज ने बनाया विश्व रिकार्ड

मेरठ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर पं. दीन दयाल उपाध्याय मैनेजमेंट कॉलेज ने इतिहास रच दिया। कालेज के 1600 छात्र-छात्राओं ने सुबह 9 बजे मेरठ के कैलाश प्रकाश स्टेडियम में जी-20 लोगो की मानव श्रृंखला बनाकर वर्ल्ड रिकार्ड बनाने का कीर्तिमान स्थापित कर दिया।
इस अनूठे आयोजन में आयोजन में ऊर्जा राज्य मंत्री सोमेन्द्र तोमर, मेरठ के सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, एमएलसी धर्मेन्द्र भारद्वाज और जिलाधिकारी दीपक मीणा समेत अन्य राजनेताओं, कवि और प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।
सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने पं. दीन दयाल उपाध्याय मैनेजमेंट कॉलेज प्रबंधन और विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर इस प्रकार का अदभुत आयोजन करना बेहद सुखदायी है।
जिलाधिकारी दीपक मीणा ने विश्व कीर्तिमान बनाने के इस प्रयास की प्रशंसा करते हुए इसे बड़ी उपलब्धि बताया। उन्होंने कहा कि जी-20 की सफलता के बाद भारत विश्व मानचित्र पर सुपर पॉवर बनकर उभरा है। उन्होंने पं. दीन दयाल उपाध्याय मैनेजमेंट कॉलेज प्रबंधन और छात्रों को बधाई देते हुए इस प्रकार के आयोजन करते रहने को प्रेरित किया।
आईआईमएटी समूह के चेयरमैन योगेश मोहन गुप्ता ने कहा कि ‘विकसित भारत‘ के निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्पण और अतुलनीय विजन की सम्पूर्ण विश्व सराहना कर रहा है। सभी भारतवासियों को पूर्ण विश्वास है कि उनका नेतृत्व पुनः भारत को विश्वगुरू का स्थान दिलाएगा।
आईआईमएटी समूह के प्रबंध निदेशक डॉ. मयंक अग्रवाल ने कहा कि जी-20 की मानव श्रंखला ‘मां भारती के परम उपासक, और ‘विकसित भारत‘ के स्वप्नदृष्टा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आईआईएमटी समूह की ओर से एक अनुपम उपहार देने का एक छोटा सा भागीरथ प्रयास है। जी-20 चिन्ह् की इतनी बड़ी मानव श्रृंखला पहली बार बनी, जो कि वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज होगी। कॉलेज के निदेशक डॉ. निर्देश वशिष्ठ ने बताया कि विद्यार्थियों के सामूहिक प्रयास से विश्व पटल पर मेरठ का नाम अंकित हो गया है।
मंच का संचालन सुनील शर्मा ने किया। आयोजन का सफल बनाने में डॉ. राेबिन्स रस्तोगी, रूबी सिंह, डॉ. गौरव शर्मा, अर्जुन किशन, डा. रितु भारद्वाज, डॉ. अमित शर्मा सहित सभी शिक्षकगणों का सहयोग रहा।

Newsworldvoice.com ( News World Voice ) एक लोकप्रिय राष्ट्रीय हिन्दी न्यूज़ वेबसाइट है। इस न्यूज़ वेबसाइट के माध्यम से हम सभी ताजा खबरें और समाज से जुड़े सभी पहलुओं को आपके सामने प्रस्तुत करते है।

लगभग 25 लाख से अधिक व्यूज के साथ लगभग 1 लाख से अधिक दर्शक हमारे साथ जुड़ चुके है

अपने किसी भी सुझाव के लिए आप हमे newsworldvoice@gmail.com पर और व्हाट्सअप नंबर 8979456781 पर संपर्क करे

Leave a Comment