Search
Close this search box.

मेरठः सीसीएसयू के हॉस्टल में बीटेक छात्र ने लगाई फांसी

– हॉस्टल में छात्रों का हंगामा, गेट पर की तालाबंदी

मेरठ। चौ. चरणसिंह विश्वविद्यालय के हॉस्टल में बीटेक के एक छात्र ने फांसी लगाकर हत्या कर ली। आत्महत्या की सूचना पर हॉस्टल में हड़कंप मच गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। पुलिस ने शव को नीचे उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। वहीं छात्रों ने हॉस्टल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए विश्वविद्यालय के मुख्य गेट पर तालाबंदी कर दी।
जानकारी के अनुसार सीसीएस यूनिवर्सिटी के पंडित दीनदयाल उपाध्याय छात्रावास रूम नंबर 99 में मंगलवार सुबह प्रशांत पुत्र नागेश पांडे निवासी बनारस बीटेक थर्ड ईयर ने पंखे पर फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली गई। छात्रों में चर्चा है कि प्रशांत की चार विषयों में बैक आ गई थी।
प्रशांत के साथ रूम में रहने वाले दो अन्य छात्र सुबह 8:00 बजे क्लास लेने के लिए कॉलेज चले गए थे। प्रशांत ने क्लास में जाने से मना कर दिया था। उसके बाद प्रशांत ने आत्महत्या कर ली। अभी तक मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है।
इस दौरान छात्रों ने हंगामा कर दिया और युवक के शव को ले जाने से इनकार कर दिया है। छात्रों ने कहा, यह सुसाइड नहीं हत्या है। हॉस्टल के छात्रों ने मौके पर नारेबाजी भी की।

वीसी को मौके पर बुलाने पर अड़े छात्र
वहीं मौके पर छात्रों के दो गुटों में जमकर हंगामा हो गया है। एक गुट का कहना है कि जब तक वीसी प्रो. संगीता शुक्ला मौके पर नहीं आएंगी शव को नहीं ले जाने देंगे। पहले हमें वीसी से छात्रों की सुरक्षा और करियर को लेकर जो चिंता है उस पर जवाब चाहिए। वहीं छात्रों के दूसरे गुट का कहना है कि पुलिस कानूनी कार्रवाई कर रही है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाए।

छात्रों में नाराजगी, डिप्टी रजिस्ट्रार को घेरकर बैठाया
हॉस्टल में वाराणसी के छात्र के पंखे से लटककर सुसाइड करने के मामले में विवि कैंपस में छात्रों में काफी नाराजगी, आक्रोश है। छात्र और छात्र नेताओं के बीच विवाद बढ़ गया है। छात्र नेताओं ने मृतक के शव को विवि परिसर से बाहर नहीं ले जाने दे रहे। उन्होंने कहा कि मौके पर वीसी आएं हमारे सवालों के जवाब दें, आखिर छात्र ने सुसाइड क्यों किया।

Newsworldvoice.com ( News World Voice ) एक लोकप्रिय राष्ट्रीय हिन्दी न्यूज़ वेबसाइट है। इस न्यूज़ वेबसाइट के माध्यम से हम सभी ताजा खबरें और समाज से जुड़े सभी पहलुओं को आपके सामने प्रस्तुत करते है।

लगभग 25 लाख से अधिक व्यूज के साथ लगभग 1 लाख से अधिक दर्शक हमारे साथ जुड़ चुके है

अपने किसी भी सुझाव के लिए आप हमे newsworldvoice@gmail.com पर और व्हाट्सअप नंबर 8979456781 पर संपर्क करे

Leave a Comment