Search
Close this search box.

…अफसर हैं कि मानते नहीं!

छह साल से जिंदा होने का सुबूत दिखा रहा 82 वर्षीय बुजुर्ग

मुजफ्फरनगर। जनपद के बुढ़ाना थानाक्षेत्र के गांव बिराल निवासी वृद्ध (82) करीब छह साल से अधिकारियों को चक्कर काट रहा है। वह अधिकारियों को अपने जिंदा होने का सबूत दिखा रहा है, लेकिन अफसर हैं कि मानने को तैयार ही नहीं। कोई सुनवाई न होने पर अब बुजुर्ग ने मुख्यमंत्री आवास पर आत्मदाह करने की चेतावनी दी है।
ग्रामीण का कहना है कि वह हरियाणा के पानीपत में रहता है। उसके छोटे भाई ने उसे मृत दिखाकर डेढ़ बीघा जमीन हड़प ली है। गांव बिराल निवासी 82 वर्षीय रघुराज का कहना है कि वह छह भाई थे। तीन भाइयों की मृत्यु हो चुकी है। उन सहित तीन भाई जिंदा हैं। रघुराज का कहना है कि वह हरियाणा के पानीपत में किराए के मकान में रहते हैं। वहां पर मजदूरी कर बच्चों का पेट पालते हैं।
उनका छोटा भाई अमन गांव में रहता है। उसके हिस्से में गांव में करीब डेढ़ बीघा जमीन आती है। आरोप है कि अमन ने तत्कालीन महिला प्रधान से उसका मृत्यु प्रमाणपत्र बनवाया तथा उसका असली वारिस बताकर उसकी डेढ़ बीघा जमीन अपने नाम करवा ली।
वह छह वर्ष पहले गांव में आए तो उसे घटना की जानकारी मिली। पिछले छह वर्षों से वह चकबंदी विभाग के उच्चाधिकारियों सहित जिलाधिकारी कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं और अधिकारियों के सामने अपने जीवित होने का प्रमाण पेश कर रहे हैं। उन्हें मृत दिखाकर भाई द्वारा हड़पी गई डेढ़ बीघा जमीन वापस लेने की गुहार लगा रहे हैं। उसकी किसी भी अधिकारी के यहां सुनवाई नहीं हुई।
वृद्ध रघुराज का कहना है कि उसे न्याय नहीं मिल रहा है। चेतावनी दी कि वह लखनऊ जाकर मुख्यमंत्री से मिलेगा। न्याय न मिलने पर ग्रामीण ने मुख्यमंत्री आवास पर आत्मदाह करेगा।

Newsworldvoice.com ( News World Voice ) एक लोकप्रिय राष्ट्रीय हिन्दी न्यूज़ वेबसाइट है। इस न्यूज़ वेबसाइट के माध्यम से हम सभी ताजा खबरें और समाज से जुड़े सभी पहलुओं को आपके सामने प्रस्तुत करते है।

लगभग 25 लाख से अधिक व्यूज के साथ लगभग 1 लाख से अधिक दर्शक हमारे साथ जुड़ चुके है

अपने किसी भी सुझाव के लिए आप हमे newsworldvoice@gmail.com पर और व्हाट्सअप नंबर 8979456781 पर संपर्क करे

Leave a Comment