Search
Close this search box.

गाजियाबाद के अपार्टमेंट में लगी आग, महिला की दम घुटने से मौत

– फ्लैट में भरा धुंआ तो 36 लोगों ने भागकर बचाई जान

गाजियाबाद। गाजियाबाद में बीती रात करीब डेढ़ बजे डीएलएफ अंकुर विहार में 4 मंजिला 2 बिल्डिंगों के ग्राउंड फ्लोर पर आग लग गई। हादसे में एक महिला की दम घुटने से मौत हो गई, जबकि पति की हालत गंभीर है। करीब 36 लोगों ने फ्लैट्स से भागकर जान बचाई। वहीं 8 लोगों को फायर फाइटर्स ने सुरक्षित रेस्क्यू किया। इस दौरान 3 पुलिसकर्मी झुलस गए, जबकि पार्किंग में खड़ी 4 कार और 12 बाइकें बुरी तरफ जल गईं। ग्राउंड फ्लोर पर बिजली मीटर में स्पार्किंग से आग लगी थी।
मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल ने बताया, गुरुवार रात करीब डेढ़ बजे लोनी फायर स्टेशन को सूचना मिली। बताया गया कि डीएलएफ अंकुर विहार में एमएम रोड पर प्लॉट नंबर एमएम-53 पर बनी अपार्टमेंट बिल्डिंग में आग लग गई है। 2 फायर टेंडर घटनास्थल पर रवाना किए गए।
राहुल पाल ने बताया, मौके पर 4 मंजिला भवन के ग्राउंड फ्लोर पर बनी पार्किंग में खड़े वाहनों में आग लगी हुई थी। इसके साथ ही पीछे वाले प्लॉट नंबर बी 11/4 पर बने 4 मंजिला भवन के ग्राउंड फ्लोर की पार्किंग में खड़े वाहनों में भी आग लग चुकी थी, क्योंकि इन दोनों भवनों की पार्किंग भूतल पर एक जालीदार बड़े गेट के माध्यम से एक-दूसरे से जुड़ी हुई थीं।
घटनास्थल पर सबसे पहले पहुंचे लोनी के दोनों फायर टेंडर ने पार्किंग के दोनों तरफ से पंपिंग करके दो टीमों ने आग बुझाना शुरू किया। एक टीम ने एमएम-53 अपार्टमेंट्स में तीन फ्लोरों पर बने 16 फ्लैटों से कुल 5 महिलाओं और 3 पुरुषों को सुरक्षित रेस्क्यू किया।
फ्लैट्स में धुआं घुसने से पूनम शर्मा और उनके पति नवीन शर्मा अचेत अवस्था में पड़े हुए थे। फायर फाइटर्स ने इन्हें कंधे पर लादकर सीढ़ियों के जरिए नीचे उतारा और फिर दोनों को लोनी के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में पूनम शर्मा की मौत हो गई। वहीं, नवीन शर्मा का जीटीबी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।
19 फ्लैट के रेजिडेंट्स दूसरी बिल्डिंग की छत से उतारे
आग के विकराल रूप को देखते हुए दो फायर टेंडर साहिबाबाद और कोतवाली फायर स्टेशन से बुलवाए गए। प्लॉट नंबर B-11/4 की 4 मंजिला बिल्डिंग में भी 19 फ्लैट्स बने हुए हैं। यहां रहने वाले करीब 36 लोग खुद ही टैरेस पर पहुंच गए थे। क्योंकि आग का धुआं फ्लैट्स में भर चुका था और वहां रहना मुश्किल हो रहा था। ऐसे में फायर फाइटर्स ने महिलाओं, बच्चों और पुरुषों को पास की बिल्डिंग की छत के रास्ते सुरक्षित नीचे उतारा।
सीएफओ राहुल पाल ने बताया, तड़के करीब 4 बजे आग पर पूरी तरह काबू पाकर लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू करके ऑपरेशन खत्म किया गया।

Newsworldvoice.com ( News World Voice ) एक लोकप्रिय राष्ट्रीय हिन्दी न्यूज़ वेबसाइट है। इस न्यूज़ वेबसाइट के माध्यम से हम सभी ताजा खबरें और समाज से जुड़े सभी पहलुओं को आपके सामने प्रस्तुत करते है।

लगभग 25 लाख से अधिक व्यूज के साथ लगभग 1 लाख से अधिक दर्शक हमारे साथ जुड़ चुके है

अपने किसी भी सुझाव के लिए आप हमे newsworldvoice@gmail.com पर और व्हाट्सअप नंबर 8979456781 पर संपर्क करे

Leave a Comment