Search
Close this search box.

केंद्र में आरक्षण की मांग को लेकर मेरठ में गरजे जाट नेता

– वक्ताओं ने भाजपा-आरसएस पर साधा जमकर निशाना

– जय श्रीराम से बचो नहीं तो नष्ट हो जाओगेः युद्धवीर सिंह

मेरठ। अखिल भारतीय जाट महासभा की ओर से केन्द्र में आरक्षण की मांग को लेकर कंकरखेड़ा के शगुन फार्म हाउस में प्रांतीय सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में आए जाट नेताओं ने आरक्षण के लिए हुंकार भरी। मुख्य वक्ता चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि जाटों को आरक्षण मिलना चाहिए। इस कौम का हर क्षेत्र में सर्वाधिक योगदान रहा है। आरक्षण समाज का हक है।
उन्होंने कहा कि यहां बिरादरी एकत्र हुई है किसी पार्टी का झंडा नहीं है। समाज की कुरीतियों को लेकर जाट समाज एकत्र हुआ है। जाट आरक्षण के हकदार हैं और उन्हें केंद्रीय सेवाओं में आरक्षण मिलना चाहिए।
अखिल भारतीय जाट महासभा के महासचिव युद्धवीर सिंह ने कहा कि जय श्री राम से अपनी पीढ़ी को बचा लो। आज सबसे बड़ा खतरा दो तरह के समाज से है। एक हमारा राम राम भाई का समाज है। दूसरा समाज जय श्रीराम का हो गया। इन जय श्रीराम वालों से बचो।
युद्धवीर सिंह ने आगे कहा कि आज भिखमंगों और व्यापारियों के हाथ में देश है। इन्हें कभी देश से प्यार नहीं होता। कहते हैं 1857 में मेरठ से क्रांति की शुरुआत हुई, ये गलत है। 1193 में भाचू, बलेड़ा से पहला स्वतंत्रता संग्राम हमारी खाप पंचायत ने लड़ा था, जब फिरंगियों को मारकर भगाया। लेकिन, लिखने वालों ने उन्हें नहीं लिखा।
जाट महासम्मेलन में चौधरी प्रदुम्न सिंह, राजस्थान से आये राजा राम मील, राजेन्द्र सिंह सिरोही ने भी संबोधित किया। इस मौके पर अखिल भारतीय राष्ट्रीय जाट महासभा के प्रदेश अध्यक्ष प्रताप चौधरी, सुधीर चौधरी व पंजाब, दिल्ली और हरियाणा समेत कई राज्य से आये जाट समाज के लोग शामिल रहे।
प्रांतीय सम्मेलन में राष्ट्रीय लोकदल के भी कई बड़े नेता शामिल रहे। इनमें रालोद के राष्ट्रीय सचिव डॉ. राजकुमार सांगवान, सुनील रोहटा, अशोक, गौरव समेत कई लोग शामिल हैं।

Newsworldvoice.com ( News World Voice ) एक लोकप्रिय राष्ट्रीय हिन्दी न्यूज़ वेबसाइट है। इस न्यूज़ वेबसाइट के माध्यम से हम सभी ताजा खबरें और समाज से जुड़े सभी पहलुओं को आपके सामने प्रस्तुत करते है।

लगभग 25 लाख से अधिक व्यूज के साथ लगभग 1 लाख से अधिक दर्शक हमारे साथ जुड़ चुके है

अपने किसी भी सुझाव के लिए आप हमे newsworldvoice@gmail.com पर और व्हाट्सअप नंबर 8979456781 पर संपर्क करे

Leave a Comment