Search
Close this search box.

छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार और अपराध चरम परः पीएम मोदी

**EDS: SCREENSHOT VIA PMINDIA WEBSITE** Jagdalpur: Prime Minister Narendra Modi addresses during an event organised for laying of foundation stone of various developmental projects, at Jagdalpur in Bastar district, Tuesday, Oct. 3, 2023. (PTI Photo)(PTI10_03_2023_000120A)

– पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

– प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़ को दी परियोजनाओं की सौगात

नई दिल्ली (एजेंसी)। पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ में लगभग 27,000 करोड़ रुपए की कई विकास परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया और आधारशिला रखी, जिसमें नगरनार में एनएमडीसी स्टील लिमिटेड का स्टील प्लांट भी शामिल है। इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में अपराध और भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है।
जगदलपुर से पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने राज्य की हालत खराब कर दी है। हर कोई इस सरकार से तंग आ चुका है। राज्य में भ्रष्टाचार और अपराध चरम पर है। कभी-कभी ऐसा लगता है जैसे राजस्थान और छत्तीसगढ़ अपराध दर को लेकर एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। यहां विकास या तो पोस्टरों में दिखता है या कांग्रेस सरकार के नेताओं के लॉकर में। छत्तीसगढ़ बदलाव की मांग कर रहा है।
पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने वर्षों तक बस्तर की उपेक्षा की है। उन्होंने कभी लोगों के हितों के बारे में नहीं सोचा। बीजेपी ने यहां कई विकास कार्य किए हैं। आप सभी जानते हैं कि कांग्रेस की तुलना में बीजेपी पांच देती है। यहां के आदिवासियों के लिए कई गुना ज्यादा बजट।
कार्यक्रम से पहले पीएम मोदी ने राज्य के बस्तर क्षेत्र में दंतेश्वरी मंदिर में पूजा-अर्चना की। पीएम मोदी ने नगरनार में 23,800 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से बने स्टील प्लांट का उद्घाटन किया। स्टील प्लांट एक ग्रीनफील्ड परियोजना है जो उच्च गुणवत्ता वाले स्टील का उत्पादन करेगी।

तारोकी-रायपुर डेमू ट्रेन सेवा को हरी झंडी दिखाई
पीएम मोदी ने अंतागढ़ और तारोकी के बीच एक नई रेल लाइन और जगदलपुर और दंतेवाड़ा के बीच एक रेल लाइन दोहरीकरण परियोजना भी समर्पित की। उन्होंने अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत बोरीडांड-सूरजपुर रेल लाइन दोहरीकरण परियोजना और जगदलपुर स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री ने तारोकी-रायपुर डेमू ट्रेन सेवा को हरी झंडी दिखाई।अधिकारियों ने कहा कि इन रेल परियोजनाओं से छत्तीसगढ़ के आदिवासी क्षेत्रों में कनेक्टिविटी में सुधार होगा।

Newsworldvoice.com ( News World Voice ) एक लोकप्रिय राष्ट्रीय हिन्दी न्यूज़ वेबसाइट है। इस न्यूज़ वेबसाइट के माध्यम से हम सभी ताजा खबरें और समाज से जुड़े सभी पहलुओं को आपके सामने प्रस्तुत करते है।

लगभग 25 लाख से अधिक व्यूज के साथ लगभग 1 लाख से अधिक दर्शक हमारे साथ जुड़ चुके है

अपने किसी भी सुझाव के लिए आप हमे newsworldvoice@gmail.com पर और व्हाट्सअप नंबर 8979456781 पर संपर्क करे

Leave a Comment