Search
Close this search box.

बिजनौरः मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर-कर्मचारी हड़ताल पर

– वेतन न मिलने से आक्रोशित कर्मचारियों ने बंद की ओपीडी

– डॉक्टर धरने पर, मरीज और तीमारदार हो रहे परेशान

बिजनौर। पिछले तीन माह से वेतन न मिलने से नाराज मेडिकल कालेज अस्पताल के डाक्टरों व कर्मचारियों ने ओपीडी बन्द कर हड़ताल शुरू कर दी है। सभी स्टाफ अस्पताल परिसर में ही धरने पर बैठ कर वेतन दिलाने की मांग कर रहा है। ओपीडी बन्द होने से मरीजों का हाल बेहाल है। सैकड़ों मरीज और उनके तीमारदार इलाज ना मिलने से परेशान हैं।
गुरुवार को बिजनौर मेडिकल अस्पताल में सभी डॉक्टर और कर्मचारी 3 महीने से वेतन न मिलने से नाराज होकर अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चे के बैनर तले अस्पताल की ओपीडी बंद कर हड़ताल पर चले गए हैं। अस्पताल परिसर में ही जोरदार नारेबाजी कर वेतन दिलाने की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए।
इस समय डेंगू, मलेरिया और बुखार के मरीजों की संख्या अधिक है। इलाज ना मिलने से मरीज परेशान हैं। मेडिकल अस्पताल के डॉक्टर और कर्मचारियों का कहना है कि सरकार के निर्देश पर बिजनौर में मेडिकल कॉलेज का निर्माण चल रहा है, जिसके चलते शासन के निर्देश पर 1 अप्रैल 2023 से बिजनौर जिला अस्पताल के भवन मशीनरी एवं कर्मचारियों को मेडिकल कॉलेज से संबद्ध कर दिया गया है।
कर्मचारियों का कहना है कि जब से जिला अस्पताल मेडिकल कॉलेज से संबद्ध किया गया है तब से उन्हें वेतन मिलने में परेशानी हो रही है। आधिकारिक कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के अध्यक्ष डॉ. राजीव रस्तोगी का कहना है कि जब से जिला अस्पताल को मेडिकल कॉलेज में सम्बद्ध किया है तब से तीन माह का उन्हें वेतन नहीं मिला है। तभी से उन्हें लगातार वेतन मिलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
पिछले 1 महीने से लगातार मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल सीएमएस व अन्य अफसरों को वेतन दिलाए जाने के लिए पत्र लिखा जा रहा है। लेकिन किसी ने भी अभी तक इस ओर ध्यान नहीं दिया है। डाक्टर राधेश्याम वर्मा का कहना है कि अभी तक तीन माह का वेतन नहीं मिला है। जबकि चौथा माह शुरू हो चुका है।
वेतन नहीं मिलने से कर्मचारियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उनका कहना है कि किसी को मकान की किस्त देनी है तो किसी को गाड़ी की ईएमआई तो किसी को बच्चों की फीस जमा करनी है। वेतन नही मिलने से उन्हें कई तरह की कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। कई बार शिकायत के बाद भी आला अफसरों ने अभी तक इस तरफ ध्यान नहीं दिया है।

Newsworldvoice.com ( News World Voice ) एक लोकप्रिय राष्ट्रीय हिन्दी न्यूज़ वेबसाइट है। इस न्यूज़ वेबसाइट के माध्यम से हम सभी ताजा खबरें और समाज से जुड़े सभी पहलुओं को आपके सामने प्रस्तुत करते है।

लगभग 25 लाख से अधिक व्यूज के साथ लगभग 1 लाख से अधिक दर्शक हमारे साथ जुड़ चुके है

अपने किसी भी सुझाव के लिए आप हमे newsworldvoice@gmail.com पर और व्हाट्सअप नंबर 8979456781 पर संपर्क करे

Leave a Comment