Search
Close this search box.

दावत खाकर चार सौ छात्राओं की बिगड़ गई हालत

– अलीगढ़ विवि में फूड प्वाजनिंग की शिकार हुई छात्राएं

– जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी हुई गठित

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में 17 अक्तूबर को सर सैयद डे का आयोजन किया गया। इस दौरान दावत भी दी गई। खाना खाने के बाद बेगम अजीजुन निशां हाल की चार सौ से ज्यादा छात्राओं की तबीयत बिगड़ गई। सभी छात्राओं को जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।
गुलिस्तान-ए-सैयद में सर सैयद डे के बाद दावत दी गई, जिसमें हजारों छात्र-छात्राओं, शिक्षकों ने शिरकत की। दावत खाने के बाद बेगम अजीजुन निशां हाल की छात्राएं फूड प्वॉइजनिंग का शिकार हो गईं। तबीयत बिगड़ने के बाद सभी छात्राओं को जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।
स्वास्थ्य विभाग टीम एएमयू के छात्रावास में जांच के लिए पहुंच गई है। एएमयू और स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच पड़ताल में जुट गई है।
एएमयू प्रशासन के अनुसार अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के बेगम अजीजुन निसाँ हॉल में सर सैयद डिनर के पश्चात् कुछ छात्राओं द्वारा रात में लगभग 1ः30 बजे माइल्ड सिम्प्टम (उल्टी व पेट दर्द) की शिकायत की गई। तत्काल संज्ञान लेते हुए छात्राओं को जेएन मेडिकल कॉलेज में सम्यक प्राथमिक उपचार दिया गया, जिसके पश्चात् उन्हें वापस अपने हॉल भेज दिया गया। किसी भी छात्रा को भर्ती कराने की आवश्यकता नहीं पड़ी है।
विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से कुलपति, डी.एस.डब्ल्यू. (अधिष्ठाता छात्र – कल्याण), कुलसचिव, प्रॉक्टर आदि द्वारा मेडिकल टीम के साथ जेएन मेडिकल कॉलेज जाकर स्थिति का आकलन कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। प्रकरण के सम्बन्ध में तीन सदस्यीय समिति का गठन कर दिया गया है।

Newsworldvoice.com ( News World Voice ) एक लोकप्रिय राष्ट्रीय हिन्दी न्यूज़ वेबसाइट है। इस न्यूज़ वेबसाइट के माध्यम से हम सभी ताजा खबरें और समाज से जुड़े सभी पहलुओं को आपके सामने प्रस्तुत करते है।

लगभग 25 लाख से अधिक व्यूज के साथ लगभग 1 लाख से अधिक दर्शक हमारे साथ जुड़ चुके है

अपने किसी भी सुझाव के लिए आप हमे newsworldvoice@gmail.com पर और व्हाट्सअप नंबर 8979456781 पर संपर्क करे

Leave a Comment