Search
Close this search box.

पुलिस मुठभेड़ में दबोचा गया फर्जी आईपीएस

– खुद को लखनऊ में तैनात आईजी क्राइम बताकर पुलिस को देता था झांसा

मथुरा। मथुरा में मगोर्रा पुलिस व एसओजी की टीम ने बुधवार की देर रात कुंदरवन मार्ग पर हुई मुठभेड़ में एक फर्जी आईपीएस को गिरफ्तार कर लिया। खुद को लखनऊ में तैनात आईजी क्राइम बताकर शातिर अपराधी ने सोमवार को फरह इंस्पेक्टर को धमकाकर एक अपराधी की जानकारी मांगी थी। पैर में गोली लगने से घायल शातिर उपचाराधीन है। उसके पास से 21 फर्जी आईपीएस विजिटिंग कार्ड, एक आईएएस विजिटिंग कार्ड, तमंचा, कारतूस, बाइक बरामद हुई है।
पकड़े गए शातिर की पहचान राधेश्याम उर्फ सुभाष कुंतल पुत्र पूरन सिंह निवासी उद्योग नगर, भरतपुर के तौर पर हुई है। यह मूलरूप से भरतपुर का रहने वाला है। उसके खिलाफ राजस्थान, उप्र और जम्मू कश्मीर में मुकदमे दर्ज हैं। हिस्ट्रीशीट भी खुली है। एक दशक पहले सेना भर्ती का सिंडिकेट भी संचालित करता था। उसी सिंडिकेट के तीन सदस्यों की करोड़ों रुपयों के लेनदेन में हत्या भी कर चुका है।
एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि बीती रात एसओजी प्रभारी राकेश यादव व मगोर्रा प्रभारी पुष्पेंद्र कुमार कुंदरवन रोड स्थित ज्ञान कालेज के सामने मुठभेड़ में हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया। यह खुद को आईजी क्राइम लखनऊ में तैनात आईपीएस अधिकारी बताकर इंस्पेक्टर, दरोगाओं को धमकाकर आरोपियों की जानकारी मांगने और बाद में उनके परिजनों से मुकदमों से नाम निकलवाने के नाम पर पैसे लेने का रैकेट चलाता है। 13 मुकदमे इस पर दर्ज हैं।
उन्होंने बताया कि बीते सोमवार को फरह थाना इंस्पेक्टर से रिफाइनरी की पाइप लाइन में सेंधमारी कर तेल चोरी के आरोपी निशांत किरण कर्णिक पुत्र स्वः किरण गणेश कर्णिक निवासी वडोदरा, गुजरात की जानकारी भी इसके द्वारा ही मांगी गई थी।

अपनी कोठी को बना रखा है अभेद किला
52 वर्षीय अपराधी राधेश्याम को लेकर पुलिस ने बताया कि अजान गांव, भरतपुर में उसकी आलीशान कोठी है। परिवार में पत्नी और दो बेटे हैं। एक बेटा सीआरपीएफ में था। उसने खुद को फांसी लगाकर जान दे दी थी। गांव में उसने, जो आलीशान कोठी बना रखी है, उसको अभेद किला बना रखा है। चारों ओर तारों की बाड़बंदी करा रखी है। इसके अलावा चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी लगा रखे हैं। समय-समय पर खुद उनकी निगरानी करता है। इसके अलावा कोठी के आसपास हमेशा अपने कुछ लोगों को तैनात रखता है।

Newsworldvoice.com ( News World Voice ) एक लोकप्रिय राष्ट्रीय हिन्दी न्यूज़ वेबसाइट है। इस न्यूज़ वेबसाइट के माध्यम से हम सभी ताजा खबरें और समाज से जुड़े सभी पहलुओं को आपके सामने प्रस्तुत करते है।

लगभग 25 लाख से अधिक व्यूज के साथ लगभग 1 लाख से अधिक दर्शक हमारे साथ जुड़ चुके है

अपने किसी भी सुझाव के लिए आप हमे newsworldvoice@gmail.com पर और व्हाट्सअप नंबर 8979456781 पर संपर्क करे

Leave a Comment