Search
Close this search box.

विकास में जाति-धर्म नहीं आएगा आड़ेः सीएम योगी

– बोले- जनता वैदिक कॉलेज बनेगा विश्वविद्यालय

– जिले को दी 350 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

– गोरखनाथ मठ में सत्संग भवन का किया लोकार्पण

बागपत। सीएम योगी आदित्यनाथ नांगल भगवानपुर गांव पहुंचे। यहां वह श्रीमद् भागवत कथा में शामिल हुए। इसके बाद सीएम ने गोरखनाथ मठ में 6.16 लाख की लागत से बने सत्संग भवन का लोकार्पण किया। सीएम योगी ने बड़ौत के जनता वैदिक डिग्री कॉलेज के मैदान में 351 करोड़ 311 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसके बाद बच्चों को स्मार्टफोन और टेबलेट बांटे। उन्होंने कहा कि विकास में जाति-धर्म आड़े नहीं आएगा।
इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि जो किसी बहन-बेटी के जीवन के साथ खिलवाड़ करेगा, उसे उसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। यदि कोई किसानों का उत्पीड़न करेगा तो कीमत चुकानी होगी।
अपने संबोधन में उन्होंने चौधरी चरणसिंह का भी जिक्र किया। सीएम योगी ने कहा कि मैंने देखा यहां क्या शानदार गन्ना है। लेकिन जब हम आए थे तब किसानों का गन्ना भुगतान नहीं हुआ था। दबाव बनाया और गन्ना भुगतान कराया। कोरोना में भी हमने चीनी मिलें बंद नहीं की चलती रही। हम किसानों के साथ हैं। हम चाहते हैं कि जब दुनिया में किसी को खेती किसानी सीखनी हो तो वह बागपत आए। बागपत के किसानों का चमत्कार दुनिया देखे, हम इसके लिए प्रयासरत हैं।

जनता वैदिक कॉलेज को बनाया जाएगा विश्वविद्यालय
सीएम ने कहा कि पहले क्या कोई सोचता था कोई कि यहां हाईवे बनेगा। ग्रीन फील्ड कॉरिडोर बन रहा है। यह विकास का उदाहरण है। बागपत का नौजवान ऊर्जावान है। पूर्वजों ने कॉलेज बनाया, यहां के छात्र विकास कर रहे हैं। यदि आप जमीन के मानक दें दे तो आप प्रस्ताव करें, सरकार को सौंप दें तो जनता वैदिक कॉलेज को विश्वविद्यालय बना देंगे। सीएम योगी ने कहा कि कि जिन कार्यों के लिए दिल्ली के विश्वविद्यालयों में जाना होता है, उनके लिए हम जनता वैदिक कॉलेज में ही क्यों न करें। सभी सुविधाएं आपको यहीं पर मिलें इसके लिए प्रयास करें। हम पुरा महादेव के लिए भी हम बहुत बड़ी योजना पर काम कर रहे हैं।

इन परियोजनाओं का हुआ लोकार्पण
बागपत में चमरावल रोड पर बस अड्डे, अहैड़ा में आरओबी, पुलिस लाइन में बैरक, थानों में बैरक, विवेचना कक्ष समेत अन्य परियोजनाओं के शिलान्यास शामिल है। इसके अलावा बावली में केंद्रीय विद्यालय, पाबला के कन्या डिग्री कालेज, डौला सीएचसी, आयुर्वेदिक अस्पताल समेत अन्य का लोकार्पण भी किया।

 

Newsworldvoice.com ( News World Voice ) एक लोकप्रिय राष्ट्रीय हिन्दी न्यूज़ वेबसाइट है। इस न्यूज़ वेबसाइट के माध्यम से हम सभी ताजा खबरें और समाज से जुड़े सभी पहलुओं को आपके सामने प्रस्तुत करते है।

लगभग 25 लाख से अधिक व्यूज के साथ लगभग 1 लाख से अधिक दर्शक हमारे साथ जुड़ चुके है

अपने किसी भी सुझाव के लिए आप हमे newsworldvoice@gmail.com पर और व्हाट्सअप नंबर 8979456781 पर संपर्क करे

Leave a Comment