Search
Close this search box.

अब ना दंगा ना कर्फ्यू, यह ‘नया उत्तर प्रदेश’ हैः सीएम योगी

– मुरादाबाद में किया चौ.चरण सिंह की 51 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण

– किसानों को सौंपी ट्रैक्टर की चाबियां

मुरादाबाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश के पांचवें प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के जन्म दिवस पर मुरादाबाद में 51 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पहली बार देश के अन्नदाता किसानों ने की समस्याओं को महसूस किया है। उन्होंने कहा कि चौधरी साहब ने अपने समय में अन्नदाता किसानों के जीवन में व्यापक परिवर्तन करने के अभियान को आगे बढ़ाया था। आज पीएम मोदी पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी के रास्ते पर चलकर किसानों को सम्मान निधि देकर उनका सम्मान बढ़ा रहे हैं। उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि यूपी में ना दंगा ना कर्फ्यू, अब उत्तर प्रदेश में विकास की गंगा बह रही है। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकार में चीनी मिल बंद पड़ी थी लेकिन डबल इंजन की सरकार ने चालू करने का काम किया है।
उन्होंने कहा कि यह ‘नए भारत’ का ‘नया उत्तर प्रदेश’ है, जहां किसान के परिश्रम और पुरुषार्थ के सामने शासन नतमस्तक होकर सम्मान देता है… अगर व्यक्ति ईमानदारी के साथ सही तरीके से आज खेती करता है तो वह घाटे का सौदा नहीं होगा, क्योंकि सरकार की स्कीम उसका संबल बन रही है… उन्होंने कहा कि आज किसानों को उनके उत्पादन का उचित लाभ मिल रहा है। योगी ने कहा कि हमारी सरकार में किसानों को एमएसपी मिल रहा है।

अब तो सब कहते हैं ‘न कर्फ्यू दंगा यूपी में सब चंगा’

उन्होंने कहा,”अब यूपी में दंगा नहीं होता है। अब किसानों को कोई परेशान नहीं करता है। उसकी हमने पुख्ता व्यवस्था की है। अब तो सब कहते हैं ‘न कर्फ्यू दंगा यूपी में सब चंगा’। 22 जनवरी को अयोध्या में 500 साल बाद राम जी विराजमान हो रहे हैं। ये लोग वह काम कर पाते क्या?”
योगी ने कहा,”कही पूर्वांचल एक्सप्रेस तैयार है, कहीं बुंदेलखंड एक्सप्रेस तैयार है। नौजवानों को नौकरी की तैयारी के लिए दरवाजे खुल रहे हैं। अब तो मुरादाबाद में भी एयरपोर्ट की तैयारी हो गई है।

किसानों को सौंपी ट्रैक्टर की चाबियां, 18 को किया सम्मानित

चौधरी चरण सिंह की जयंती पर किसानों को सम्मानित किया गया। उन्हें ट्रैक्टर की चाबियां सौंपी गईं। बता दें कि इस प्रतिमा का निर्माण जाट महासभा की तरफ से कराया गया है। महासभा की तरफ से रालोद जयंत चौधरी को भी बुलाया गया है, हालांकि वह पहुंचे नहीं हैं। योगी के साथ मंच पर जाट नेता गन्ना मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी और जाट सभा के पदाधिकारी मौजूद हैं।
इससे पहले उन्होंने प्रदेश के 18 किसानों को सम्मानित किया। इसमें मुरादाबाद मंडल के नौ किसान शामिल हैं। संभल के फईम और रामपुर जिले के दो किसान अमित वर्मा एवं रामलाल को एक-एक लाख रुपये का पुरस्कार दिया गया। इसके अलावा संभल जिले के पत्था निवासी फईम को मक्का उत्पादन में अधिक उपज के लिए एक लाख का पुरस्कार प्रदान किया। पत्था के रहने वाले अनिश को दूसरा 75 हजार दिए गए। प्राकृतिक खेती में अच्छा उत्पादन करने पर बिजनौर जिले के शरद कुमार सिंह 75 हजार रुपये से सम्मानित किया गया।

बच्चे का अन्नप्राशन किया, दुलारा

सीएम योगी ने मंच पर पहुंचने से पहले प्रदर्शनी देखी। यहां एक बच्चे का अन्नप्राशन संस्कार भी किया। उसका दुलार किया। पीतल कारीगर के स्टॉल पर पहुंचकर कारोबार के बारे में पूछा। किसानों से भी मुलाकात की। उनकी पैदावार के बारे में जाना।

 

Newsworldvoice.com ( News World Voice ) एक लोकप्रिय राष्ट्रीय हिन्दी न्यूज़ वेबसाइट है। इस न्यूज़ वेबसाइट के माध्यम से हम सभी ताजा खबरें और समाज से जुड़े सभी पहलुओं को आपके सामने प्रस्तुत करते है।

लगभग 25 लाख से अधिक व्यूज के साथ लगभग 1 लाख से अधिक दर्शक हमारे साथ जुड़ चुके है

अपने किसी भी सुझाव के लिए आप हमे newsworldvoice@gmail.com पर और व्हाट्सअप नंबर 8979456781 पर संपर्क करे

Leave a Comment