Search
Close this search box.

नए साल का जश्न Happy New Year मनाने के लिए कहां जाए

Happy New Year 2024

यदि आप भारत में नए साल Happy New Year का जश्न मनाना चाहते हैं और आप  कम बजट में हैं, और अच्छी जगह जाना चाहते है तो कुछ सुझाव दिए जा रहे है.

  1. कुछ शांत और प्राकृतिक स्थल:
    • नए साल Happy New Year पर आप कुछ छोटे और सुंदर पहाड़ी क्षेत्रों जैसे कि कुल्लू, मनाली, शिमला, नैनीताल, या देवभूमि उत्तराखंड में कुछ स्थान चुन सकते हैं। यहां जाने में कम खर्च हो सकता है और आप प्राकृतिक सौंदर्य का आनंद ले सकते हैं। वैसे नए साल पर यहाँ पर्यटकों का जमावाड़ा लगा रहता है.
  2. प्राचीन शहरों की यात्रा:
    • भारत में कई प्राचीन शहर हैं जो इतिहास और सांस्कृतिक धरोहर के साथ भरे हुए हैं।  सारणाथ, वाराणसी, और अजमेर की तरह क्षेत्रों की यात्रा करना अनूठा और अनुभवमय हो सकता है।
  3. गाँवों की यात्रा:
    • कुछ छोटे गाँवों में शांति और स्थानीय सांस्कृतिक अनुभव कर सकते हैं। यहां आप स्थानीय रंग-बिरंगे त्योहारों का अनुभव कर सकते हैं लेकिन ये ज्यादा खर्चीले हो सकते हैं।
  4. नजदीकी जाने-माने तीर्थ स्थल:
    • कुछ नजदीकी जाने-माने तीर्थ स्थलों में घूमने का आनंद लें, जैसे कि पुष्कर, मथुरा, वृन्दावन, और रामेश्वरम।
  5. स्थानीय त्योहारों का आयोजन:
    • अगर आप किसी पर्यटन से जुड़े किसी स्थान के स्थानीय त्योहारों का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो वह भी एक अद्वितीय अनुभव हो सकता है।

ध्यान रहें कि आप किसी भी जगह पर पूरी जानकारी प्राप्त करके ही वहां जाए। और सुरक्षित रहने के लिए स्थानीय गाइडलाइनों का पालन करें।

Newsworldvoice.com ( News World Voice ) एक लोकप्रिय राष्ट्रीय हिन्दी न्यूज़ वेबसाइट है। इस न्यूज़ वेबसाइट के माध्यम से हम सभी ताजा खबरें और समाज से जुड़े सभी पहलुओं को आपके सामने प्रस्तुत करते है।

लगभग 25 लाख से अधिक व्यूज के साथ लगभग 1 लाख से अधिक दर्शक हमारे साथ जुड़ चुके है

अपने किसी भी सुझाव के लिए आप हमे newsworldvoice@gmail.com पर और व्हाट्सअप नंबर 8979456781 पर संपर्क करे

Leave a Comment