Search
Close this search box.

आतंकवादी घोषित किया गया लखबीर सिंह लांडा

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कनाडा में रह रहे खालिस्तानी और बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के नेता लखबीर सिंह लांडा को आतंकवादी घोषित कर दिया। लांडा को भारत में गैरकानूनी गतिविधियों को बढ़ाने के लिए यूएपीए अधिनियम के तहत ‘व्यक्तिगत आतंकवादी’ के रूप में घोषित किया गया है। लखबीर सिंह लांडा, जो मूल रूप से पंजाब का निवासी है, लेकिन हाल ही में वह कनाडा में रहकर भारत के खिलाफ साजिशों में शामिल है।
खालिस्तानी लखबीर सिंह लांडा पर आरोप है कि उसने मोहाली, पंजाब में पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर्स पर रॉकेट की मदद से ग्रेनेड हमला करवाया था। इसके अलावा, उस पर यह भी आरोप है कि वह पाकिस्तान से भारत में हथियारों और इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) की तस्करी करता है। लखबीर सिंह लांडा को मोहाली में पिछले साल 9 मई को पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर हुए ग्रेनेड हमले का मास्टरमाइंड भी माना जाता है। इस हमले के बाद से लांडा पंजाब पुलिस और राष्ट्रीय जांच एजेंसी की ओर से मोस्ट वांटेड आतंकी घोषित किया गया और एनआईए ने इस पर इनाम भी रखा है। पंजाब के तरन तारन जिले का रहने वाला लांडा फिलहाल कनाडा के एडमंटन, अल्बर्टा में रह रहा है।

Newsworldvoice.com ( News World Voice ) एक लोकप्रिय राष्ट्रीय हिन्दी न्यूज़ वेबसाइट है। इस न्यूज़ वेबसाइट के माध्यम से हम सभी ताजा खबरें और समाज से जुड़े सभी पहलुओं को आपके सामने प्रस्तुत करते है।

लगभग 25 लाख से अधिक व्यूज के साथ लगभग 1 लाख से अधिक दर्शक हमारे साथ जुड़ चुके है

अपने किसी भी सुझाव के लिए आप हमे newsworldvoice@gmail.com पर और व्हाट्सअप नंबर 8979456781 पर संपर्क करे

Leave a Comment