Search
Close this search box.

अभय चौटाला के समधी दिलबाग सिंह के घर ईडी का छापा

– इनेलो के पूर्व विधायक के घर से मिला करोड़ों का खजाना

यमुनानगर। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आईएनएलडी नेता और पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और उसके सहयोगी के घर पर आज सुबह छापामारी की। इस दौरान ईडी को उनके घरों से करोड़ों रुपयों का खजाना भी मिला है।
ईडी ने पांच करोड़ रुपये कैश, चार विदेश निर्मित हथियार, 100 से अधिक शराब की बोतलें और 4-5 किलोग्राम सोना बरामद किया है। आईएनएलडी विधायक दिलबाग सिंह का अभय चौटाला से खास संबंध है। दिलबाग सिंह छात्र नेता रहे हैं। वह 2009 में पहली बार इनेलो से विधायक बने। उन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी देवेंद्र चावला को चुनाव में हराया था।
वर्ष 2014 व 2019 में भाजपा के विधायक घनश्यामदास अरोड़ा ने दिलबाग सिंह को चुनाव में पराजित किया। साल 1994 में केयूके से स्नातक की। परिवार का ट्रांसपोर्ट का पुराना कारोबार है। उसके बाद खनन का काम भी शुरू किया। उत्तर प्रदेश के कई खनन कारोबारी भी उनके पार्टनर रह चुके हैं। गैंगस्टर काला राणा के भाई नोनी से उनके परिवार का विवाद भी चल रहा है। गैंगस्टर काला राणा उनके भाई पर भी गोलियां चलवाई थी। दिलबाग सिंह इनेलो की सरकार में खनन के कारोबार में ज्यादा सक्रिय हुए। वहीं, चौटाला परिवार से पहले से ही नजदीकियां रही हैं।

अभय सिंह चौटाला के समधी हैं दिलबाग सिंह

दिलबाग सिंह पर मारपीट व अपराधिक मामले भी दर्ज है। चार साल पहले दिलबाग सिंह अभय सिंह चौटाला के समधी बने थे। चौटाला के बेटे अर्जुन चौटाला से उनकी बेटी की शादी हुई थी। इससे पहले 11 जनवरी 2022 में भी दिलबाग सिंह व संजीव बिट्टा के घर पर इनकम टैक्स की रेड हो चुकी है। संजीव पूर्व विधायक के पार्टनर भी हैं। इनका प्लाईवुड फैक्ट्रियों सहित बड़ा कारोबार है। वहीं पूर्व विधायक दिलबाग सिंह का भी खनन व प्लाईवुड सहित अन्य कारोबार है। इसलिए ही संजीव गुप्ता के घर पर रेड हुई है। उनके आवास के गेट पर भी केंद्रीय सुरक्षा बल के जवान तैनात रहे।

Newsworldvoice.com ( News World Voice ) एक लोकप्रिय राष्ट्रीय हिन्दी न्यूज़ वेबसाइट है। इस न्यूज़ वेबसाइट के माध्यम से हम सभी ताजा खबरें और समाज से जुड़े सभी पहलुओं को आपके सामने प्रस्तुत करते है।

लगभग 25 लाख से अधिक व्यूज के साथ लगभग 1 लाख से अधिक दर्शक हमारे साथ जुड़ चुके है

अपने किसी भी सुझाव के लिए आप हमे newsworldvoice@gmail.com पर और व्हाट्सअप नंबर 8979456781 पर संपर्क करे

Leave a Comment