Search
Close this search box.

राशन घोटाले में टीएमसी नेता शंकर आध्या गिरफ्तार

– लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने उठाया कदम

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता और उत्तर 24 परगना में बोंगांव नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष शंकर आध्या को शनिवार तडक़े प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मैराथन पूछताछ के बाद उनके घर से गिरफ्तार कर लिया।
आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि राशन वितरण के कथित घोटाले में करीब 17 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने आज तडक़े आध्या को गिरफ्तार कर लिया। यह घोटाला कथित तौर पर 2011-2021 के बीच मलिक के खाद्य मंत्री के कार्यकाल के दौरान किया गया था।
उन्होंने बताया कि ईडी अनिवार्य चिकित्सा परीक्षण के बाद दिन में आध्या को न्यायिक प्रक्रिया के लिए एक विशेष अदालत के समक्ष पेश करेगी। सूत्रों के अनुसार आद्या की गिरफ्तारी शुक्रवार को उत्तर 24 परगना के सरबेरिया, संदेशखाली में टीएमसी समर्थकों के एक वर्ग द्वारा ईडी की एक अन्य टीम के साथ मारपीट के कुछ घंटों बाद हुई। सूत्रों ने बताया कि बंगाल पुलिस ने इस सिलसिले में दस संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। सहजान शेख के गेट अंदर से बंद होने कारण ईडी ने जवाब पाने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा। केंद्रीय जांच एजेंसी ने बाद में गेट तोडऩे की कोशिश की। यह देखकर टीएमसी समर्थकों ने कथित तौर पर केंद्रीय सशस्त्र बलों की मौजूदगी में ईडी अधिकारियों की पिटाई शुरू कर दी।
सूत्रों ने बताया कि हमलों में ईडी के दो अधिकारी घायल हो गए, उनमें से एक को सिर में चोट लगी। इस दौरान, मीडियाकर्मियों के साथ भी धक्का-मुक्की की गई और उनके कैमरे क्षतिग्रस्त कर दिए गए।

Newsworldvoice.com ( News World Voice ) एक लोकप्रिय राष्ट्रीय हिन्दी न्यूज़ वेबसाइट है। इस न्यूज़ वेबसाइट के माध्यम से हम सभी ताजा खबरें और समाज से जुड़े सभी पहलुओं को आपके सामने प्रस्तुत करते है।

लगभग 25 लाख से अधिक व्यूज के साथ लगभग 1 लाख से अधिक दर्शक हमारे साथ जुड़ चुके है

अपने किसी भी सुझाव के लिए आप हमे newsworldvoice@gmail.com पर और व्हाट्सअप नंबर 8979456781 पर संपर्क करे

Leave a Comment